एक डिजाइनर, इंजीनियर, या निर्माता के रूप में, आप एक ऐसे उद्योग में गति कैसे बनाए रख पाएंगे जो लगातार "नए चेहरे" द्वारा बाधित हो रहा है और पूरे व्यवसाय को सचमुच रातोंरात बना रहा है? जैसे-जैसे उत्पाद पहले से कहीं ज्यादा तेजी से बाजार में आते हैं, खुद को लगातार बढ़ती प्रतिस्पर्धी रचनात्मक वैश्विक अर्थव्यवस्था में रखने की सबसे अच्छी रणनीति क्या है? आप इन नई तकनीकों को बनाने और अपने लाभ के लिए उपयोग करने के भविष्य का उपयोग कैसे कर सकते हैं?

AU2012 इनोवेशन फोरम | बनाने का भविष्य

इस ऑटोडेस्क यूनिवर्सिटी 2012 इनोवेशन फोरम में, जे रोजर्स (सीईओ और स्थानीय मोटर्स के संस्थापक), मार्क हैच (माया के अध्यक्ष और सीईओ), जेसन मार्टिन और पैट्रिक ट्रायटो (डिजाइनर, ज़ूका साउंडबार) सहित अतिथि, और अन्य विघटनकारी स्पेक्ट्रम पर चर्चा करते हैं। और ऐसी तकनीकों को सक्षम करना जो उत्पादों को पहले से कहीं अधिक तेजी से और सस्ते में बाजार में जाने की अनुमति दे रही हैं:

जे रोजर्स, अध्यक्ष, सीईओ और सह-संस्थापक, लोकल मोटर्स


"मैं ऑटोमोबाइल के आकार को बदलने के लिए सौ साल के ओडिसी में साल पांच पर हूं।"

“तीन राजस्व धाराएँ हैं जो हमारे व्यवसाय का समर्थन करती हैं। हम उपकरण और सेवाएं बनाते हैं और हम उत्पाद बेचते हैं।"

"हम इस तरह की जानकारी साझा करते थे [कागज की छवि], लेकिन आज हम इस तरह की छवि [3 डी मॉडल] साझा कर सकते हैं।"

"आज, दुनिया भर से कोई व्यक्ति इसे [आपका डिज़ाइन] बनाने का तरीका समझ सकता है। और यह आज के सीखने और बनाने और कल के बनाने और सीखने के बीच एक मूलभूत अंतर है।"

"ब्रिटिशों को अपनी औद्योगिक क्रांति के माध्यम से आने में 200 साल लगे, अमेरिका को 50 साल लगे, चीन को 10 साल लगे और व्यक्ति इसे एक साल में वापस ले सकते हैं।"

"जब कोई आपको बताता है कि यह एक अच्छा विचार है, तो संभावना है कि यह पहले ही हो चुका है। जब कोई कहता है कि यह एक बुरा विचार है, तभी पहियों को मुड़ना शुरू हो जाना चाहिए। क्योंकि यह शायद बहुत अच्छा है। ”

“हम डिज़ाइनों की औसत संख्या की तलाश नहीं करते हैं; हम एक समस्या के लिए नीले रंग के बोल्ट की तलाश कर रहे हैं। हमें कुछ ऐसा मिलता है जो बेहद दिलचस्प और ध्रुवीकरण करने वाला होता है।"

ऐश नोटाने, उत्पाद और नवाचार के उपाध्यक्ष, प्रोजेक्ट फ्रॉग


“भविष्य पर कोई भी चर्चा रुझानों के बारे में बात करके शुरू होनी चाहिए। न्यूयॉर्क में अभी, आपका 1 वर्ल्ड ट्रेड सेंटर निर्माणाधीन है। यह एम्पायर स्टेट बिल्डिंग के समान आकार और आकार है, और यह बहुत अधिक बात कर रहा है, निर्माण के लिए बहुत लंबा है। क्या वाकई यही भविष्य है?”

“निर्माण की लागत का इतना हिस्सा ओवरहेड में है। निर्माण लागत का 70% से अधिक अक्षम है और यही अवसर है। ”

“यह भागों की एक टूल किट होने से शुरू होता है और इनमें से प्रत्येक भाग बहुत, बहुत विस्तृत है। इमारतों के लिए घटकों का निर्माण ऑफ-साइट किया जाता है। वे ट्रक पर पैक करके फ्लैट आते हैं और उन्हें एक क्रेन के साथ रखा जाता है। फिर हमारे पास साइट पर कोई है जो सब कुछ कम करके सेकेंड कर देता है और फिर हम यह देखने के लिए काम करते हैं कि हम दक्षता में सुधार कैसे कर सकते हैं। ”

जेसन मार्टिन, सीईओ, और पैट्रिक ट्रायटो, लीड डिज़ाइनर, कार्बन ऑडियो


"वहाँ जोर है और फिर जोर से एर है। हम लाउड-एर हैं। ”

"अवधारणा से शेल्फ तक, यह लगभग सात महीने था।"

"लगातार अपने आप को फिर से आविष्कार करने का प्रयास करें। अपने आप से पूछें - अगली बड़ी बात क्या है? इस तरह एक नई श्रेणी को परिभाषित किया जाता है।"

मार्क हैच, सीईओ, टेकशॉप


"मैं एक पेशेवर क्रांतिकारी हूं, एक पेशेवर क्रांतिकारी के रूप में मेरा काम भर्ती करना और कट्टरपंथी बनाना है। आप अपनी आंखों के सामने एक क्रांति देख रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि आप क्रांति में शामिल होंगे।

"इस पैनल से आपने अभी जो सुना है उसका उपयोग करके, आपकी कंपनी क्या करेगी?"

“मैं नए उत्पाद विकास में काम करता था और कुछ पाने में उम्र लग जाती थी। अब और नहीं।"

"क्रांति में शामिल होने के लिए केवल एक छोटा सा कार्य करना पड़ता है। इसलिए, मैं चाहता हूं कि आप इस क्रिसमस पर अपने परिवार या दोस्तों के लिए एक उपहार दें और आप क्रांति का हिस्सा होंगे।

मिकी मैकमैनस, अध्यक्ष और सीईओ, माया डिजाइन


“हम चावल के दाने उगाने की तुलना में एक वर्ष में अधिक प्रोसेसर का निर्माण करते हैं। 10 अरब से अधिक प्रोसेसर और यह संख्या बढ़ रही है।"

“प्रकृति हमें कुछ सिखा सकती है। आप अपने आप में एक जटिल सूचना प्रणाली हैं।"

"यह जटिलता के लिए एक बड़ा अवसर है, खतरा जटिलता नहीं है, यह घातक है"
जटिलता। ”

"मुझे चिंता है कि भविष्य में हमें रचनात्मकता का संकट हो सकता है। मुझे नहीं पता कि हम अपने बच्चों के लिए सही चीजों में निवेश कर रहे हैं या नहीं।"

"भविष्य रचनात्मकता और चपलता के बारे में है।"

लेखक

साइमन एक ब्रुकलिन-आधारित औद्योगिक डिजाइनर और ईवीडी मीडिया के प्रबंध संपादक हैं। जब उन्हें डिजाइन करने का समय मिलता है, तो उनका ध्यान स्टार्टअप्स को उनके उत्पाद डिजाइन विजन को साकार करने के लिए ब्रांडिंग और डिजाइन समाधान विकसित करने में मदद करने पर होता है। नाइके और कई अन्य ग्राहकों में अपने काम के अलावा, वह ईवीडी मीडिया में कुछ भी करने का मुख्य कारण है। उसने एक बार जोश को बचाने के लिए अलास्का के एक मगरमच्छ को अपने नंगे हाथों से जमीन पर पटक दिया था।