3D सिस्टम 2013 में गड़बड़ नहीं कर रहा है। कुछ नए उत्पादों के होने के बावजूद अभाव प्रदर्शन, वे यह साबित करने में कामयाब रहे हैं कि प्रचार विकसित करने और आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए 'व्हीप्ड क्रीम पाईज़ इन योर फेस' का एक शस्त्रागार सबसे अच्छी रणनीति है। किसी तरह सीईएस 2013 में अपने नए उत्पाद रिलीज को बढ़ावा देने के बीच, वे 'इमर्जिंग टेक के लिए बेस्ट ऑफ सीईएस 2013 अवार्ड"होस्ट करते समय 3डी प्रिंटेड वाद्ययंत्र बजाने वाले संगीतकार अपने बूथ पर, और अभी भी मॉडलर और डेवलपर्स के लिए 3D प्रिंटिंग के आसपास केंद्रित ऐप्स को भुनाने के लिए एक मंच जारी करने का समय मिला।

"क्यूबिफाई का मानना ​​है कि हर कोई रचनात्मक है, और हर कोई सृजन कर सकता है - हम सभी को शुरुआत करने के लिए बस एक मजेदार और आसान तरीका चाहिए।"

दो प्लेटफार्मों के बीच विभाजित, क्यूबिफ़ाइ का नया 3डी प्रिंट ऐप डिज़ाइन सिस्टम प्रोग्रामर के साथ-साथ बिना प्रोग्रामिंग अनुभव वाले मॉडलर के लिए भी तैयार किया जा रहा है। क्यूबिफ़ाई एपीआई "वेब प्रोग्रामर के लिए है जो अपने स्वयं के वेब ऐप लिखते हैं, मॉडल बनाते हैं और प्रोग्रामिंग करते हैं"। एक बार जब प्रोग्रामर ऐप सबमिट कर देता है, तो प्रक्रिया ऐप्पल की आईओएस ऐप सबमिशन प्रक्रिया के समान होती है: कुछ दिन प्रतीक्षा करें और पता करें कि क्या यह स्वीकृत है। डेवलपर द्वारा सबमिट किए जा सकने वाले ऐप्स की कोई अधिकतम संख्या नहीं है और Cubify ई-कॉमर्स, प्रिंटिंग और पूर्ति जिम्मेदारियों का ध्यान रखता है।

2

1

वैकल्पिक रूप से, उन लोगों के लिए जो प्रोग्रामिंग रूट से बच रहे हैं लेकिन फिर भी इसमें शामिल होना चाहते हैं, AppCreate प्लेटफ़ॉर्म मॉडलर्स को ऑनलाइन Cubify AppCreate इंटरफ़ेस का उपयोग करके Cubify वेब ऐप बनाने की अनुमति देता है। एक बार इंटरफ़ेस बन जाने के बाद, अपनी 3D मॉडल फ़ाइलों को अपलोड करना और क्यूबिफाई क्लाउड प्रिंटेड मॉडल (शेपवेज़ के समान) के लिए भुगतान का एक प्रतिशत प्राप्त करना उतना ही आसान है।

4

3

हालाँकि प्लेटफ़ॉर्म अभी भी अपनी प्रारंभिक अवस्था में है, यह देखना दिलचस्प होगा कि इसे कैसे उठाया जाता है क्योंकि 2013 3डी प्रिंटिंग के लिए एक बड़ा वर्ष होने जा रहा है।

अधिक जानने के लिए Cubify पर जाएँ डेवलपर साइट.

लेखक

साइमन एक ब्रुकलिन-आधारित औद्योगिक डिजाइनर और ईवीडी मीडिया के प्रबंध संपादक हैं। जब उन्हें डिजाइन करने का समय मिलता है, तो उनका ध्यान स्टार्टअप्स को उनके उत्पाद डिजाइन विजन को साकार करने के लिए ब्रांडिंग और डिजाइन समाधान विकसित करने में मदद करने पर होता है। नाइके और कई अन्य ग्राहकों में अपने काम के अलावा, वह ईवीडी मीडिया में कुछ भी करने का मुख्य कारण है। उसने एक बार जोश को बचाने के लिए अलास्का के एक मगरमच्छ को अपने नंगे हाथों से जमीन पर पटक दिया था।