जो कोई भी अपने 3डी स्कैनर या स्मार्टफोन 3डी स्कैनिंग ऐप से अधिकतम लाभ लेना चाहता है, उसके लिए नया रेपोटोलॉजी के लिए मोडो औद्योगिक डिजाइन प्रशिक्षण साइट से श्रृंखला कैडजंकी सिर्फ तुम्हारे लिए है।

$39 (कैडजंकी प्रीमियम सदस्यों के लिए $14) की कम कीमत के लिए, इस डाउनलोड करने योग्य वीडियो श्रृंखला में वह सब कुछ शामिल है जो आपको 3D स्कैन डेटा को व्यावहारिक ज्यामिति में बदलने के बारे में जानने की आवश्यकता है, साथ ही कुछ स्लीक MODO स्क्रिप्ट्स को विशेष रूप से श्रृंखला के लिए डिज़ाइन किया गया है जो आपकी गति बढ़ाने में मदद करती है। कार्यप्रवाह।

श्रृंखला में, EvD मीडिया का अपना निवासी औद्योगिक डिज़ाइन समर्थक एडम ओ'हर्न एक स्पिन के लिए रेटोपोलॉजी लेता है और इसे आपके 3D स्कैन डेटा का अधिकतम लाभ उठाने और इसे MODO या में एक कार्यशील और निर्माण योग्य CAD मॉडल में परिवर्तित करने के लिए सरल शब्दों में उबालता है। ठोस काम।

करने के लिए इसके अलावा में नौ फीचर-पैक वीडियो और आपके रेटोपोलॉजी वर्कफ़्लो को तेज़ करने के लिए मोडो स्क्रिप्ट शामिल हैं, इस श्रृंखला में प्रक्रिया फ़ाइलें भी शामिल हैं जो आपको हर कदम पर मार्गदर्शन करने में मदद करती हैं।

यहाँ, एडम ने इसे पूरी तरह से तोड़ दिया:

तो, आप पूछ सकते हैं कि रेटोपोलॉजी क्या है?

शायद आपने अपने स्मार्टफ़ोन पर कई 3D स्कैनिंग ऐप्स में से एक के साथ कुछ समय बिताया है जैसे कि ऑटोडेस्क का 123D कैच, या हो सकता है कि आप ZBrush के गढ़े हुए मॉडल को निर्माण के लिए अधिक अनुकूल बनाना चाहते हों। अनिवार्य रूप से, रेटोपोलॉजी का अंतिम लक्ष्य मौजूदा 3D मॉडल को लेना है और इसके रूप को व्यावहारिक ज्यामिति के साथ 'ट्रेस' करना है ताकि इसे सॉलिडवर्क्स जैसे समर्पित सीएडी सॉफ्टवेयर पैकेज में और अधिक हेरफेर किया जा सके। संक्षेप में, रेटोपोलॉजी कार्यक्षमता के साथ एक अन्यथा 'मृत' मॉडल के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया है जिसका उपयोग आप 3 डी प्रिंटिंग, प्रतिपादन और निर्माण के लिए कर सकते हैं।

मुख्य कौशल जो आप अपने टूलबॉक्स में जोड़ेंगे:

श्रृंखला के लिए, एडम वास्तविक दुनिया की वस्तुओं को स्वच्छ ज्यामिति में परिवर्तित करने के लिए प्रत्येक चरण को तोड़ता है जिसका उपयोग आप अपने उत्पाद डिजाइनों को MODO और/या सॉलिडवर्क्स में अगले स्तर तक ले जाने में सक्षम होंगे। चाहे आपका अंतिम लक्ष्य सिर्फ अपने मॉडलिंग कौशल को सुधारना हो या हस्तनिर्मित प्रोटोटाइप का निर्माण करना हो, आपको अपने डिजाइन गेम को आगे बढ़ाने के लिए रेटोपोलॉजी का उपयोग करने की प्रक्रिया के माध्यम से निर्देशित किया जाएगा।

स्मार्टफ़ोन ऐप से 3D स्कैन आयात करना

01

मोडो में पुनर्निर्माण मेष

02

सॉलिडवर्क्स में अपने डिजाइन का निर्यात और अंतिम रूप देना

03

डाउनलोड करने और इसके साथ आरंभ करने के लिए कैडजंकी पर जाएं रेपोटोलॉजी के लिए मोडो श्रृंखला, या एक कैडजंकी के लिए साइन अप करें प्रीमियम सदस्यता संपूर्ण औद्योगिक डिजाइन वीडियो प्रशिक्षण पुस्तकालय तक पहुंच प्राप्त करने के लिए।