मंगलवार, 6 फरवरी को, स्पेसएक्स ने गर्दन की हड्डी में इतिहास रच दिया परीक्षण प्रक्षेपण of फाल्कन भारी, अब तक लॉन्च किया गया सबसे शक्तिशाली रॉकेट। 90 मिलियन की अनुमानित लागत पर (अधिकतम 150 मिलियन) और हमारे वायुमंडल से 141,000 पाउंड परे धकेलने की क्षमता, यह अंतरिक्ष अन्वेषण को हर किसी के दिमाग में वापस ला रही है।

और, इसमें कोई संदेह नहीं, यह कई इंजीनियरों को प्रेरित करेगा। लांस स्केली जैसे इंजीनियर, जो एक मैकेनिकल और स्ट्रक्चरल ड्राफ्ट्समैन हैं, जो दौड़ते हैं thingimajigs.com. वह जानता था कि जो कोई भी 18,000 मील प्रति घंटे से अधिक की गति से अंतरिक्ष में छोड़े जा रहे टेस्ला रोडस्टर के पलट जाने से घबरा सकता है, वह अंतरिक्ष यान के 3डी मॉडल की सराहना करेगा। तो, उसने एक बनाया।

लांस ने कीक्रिएटर में फाल्कन हेवी का मॉडलिंग किया और, हालांकि यह सिर्फ एक मोटा अनुमान है, यह आपके खुद के 3डी मॉडल, अपना खुद का मॉडल रॉकेट, या फाल्कन हेवी जेल-ओ मोल्ड बनाने के संदर्भ में एक शानदार शुरुआती बिंदु है जिसके बारे में आप सपना देख रहे हैं। पिछले सप्ताह।

आप ऐसा कर सकते हैं फाल्कन हेवी मॉडल डाउनलोड करें GrabCAD पर। बक्शीश! उसके फाल्कन 9 मॉडल को भी न चूकें। इसे देखें यहाँ उत्पन्न करें.)

लेखक

जोश सॉलिडस्मैक डॉट कॉम के संस्थापक और संपादक, एम्सिफ्ट इंक के संस्थापक और ईवीडी मीडिया के सह-संस्थापक हैं। वह इंजीनियरिंग, डिजाइन, विज़ुअलाइज़ेशन, इसे बनाने वाली तकनीक और इसके आसपास विकसित सामग्री में शामिल है। वह एक सॉलिडवर्क्स सर्टिफाइड प्रोफेशनल है और अजीब तरह से गिरने में माहिर है।