गोपनीयता नीति को स्वीकार करता हूं।

प्रभावी: मई 25, 2018

ईवीडी मीडिया, एलएलसी, इसकी वेबसाइटें और उप डोमेन ("हम", "हम", या "कंपनी"), और हम सॉलिडस्मैक में, आपकी गोपनीयता का बहुत सम्मान करते हैं और सॉलिडस्मैक डॉट कॉम पर ऑनलाइन रहते हुए आपकी गोपनीयता की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। निम्नलिखित खुलासा करता है कि हम इस साइट के लिए जानकारी कैसे एकत्र और प्रसारित करते हैं।

हम कैसी जानकारी इकठ्ठा करते हैं?
जब आप हमारी वेबसाइट पर जाते हैं और कोई कार्रवाई करते हैं तो हम आपसे डेटा का अनुरोध करते हैं और/या संसाधित करते हैं। निम्नलिखित वह डेटा है जिसका हम अनुरोध करते हैं और/या वेबसाइट पर आपके द्वारा की जाने वाली विभिन्न कार्रवाइयों के लिए प्रक्रिया करते हैं।

हमसे संपर्क करते समय या हमारी साइट पर एक ईमेल न्यूज़लेटर की सदस्यता लेते समय, आपको अपना प्रदान करने के लिए कहा जा सकता है:

  • नाम
  • ई - मेल पते

उत्पाद ऑर्डर करते समय, अतिरिक्त जानकारी में शामिल हो सकते हैं:

  • बिलिंग/शिपिंग पता
  • क्रेडिट कार्ड की जानकारी

अन्य जानकारी जो हमारी साइट पर आने या फ़ॉर्म सबमिट करते समय स्वचालित रूप से कैप्चर की जा सकती है, उनमें शामिल हैं:

  • आईपी ​​पते
  • देश
  • यात्रा का समय और/या फॉर्म जमा करने का समय
  • अन्य डेटा जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आपकी पहचान कर सकते हैं

आपके डेटा को संसाधित करने के लिए हमारे पास क्या कानूनी आधार है?
आपके व्यक्तिगत डेटा के प्रसंस्करण के लिए कानूनी आधार की आवश्यकता होती है। आपके डेटा का प्रसंस्करण केवल तभी किया जाता है जब निर्दिष्ट उद्देश्य के लिए प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के लिए आवश्यक हो। इन उद्देश्यों में शामिल हैं:

  • सॉलिडस्मैक वेबसाइट पर प्रकाशित समाचारों के बारे में ईमेल के माध्यम से संचार प्रदान करना
  • सॉलिडस्मैक वेबसाइट के माध्यम से खरीदे गए उत्पादों के बारे में ईमेल के माध्यम से जानकारी प्रदान करना
  • विशेष ऑफ़र और ईवेंट प्रचार के रूप में ईमेल के माध्यम से संचार प्रदान करना
  • चल रही सेवा और सहायता प्रदान करना

आपके व्यक्तिगत डेटा के हमारे प्रसंस्करण के लिए सबसे प्रमुख कानूनी आधार हैं:

  • जब आप सहमति प्रदान करते हैं
  • जब हम वैध हितों का पीछा करते हैं
  • जब हमने आपके साथ अनुबंध किया है
  • जब हमारे पास कानूनी दायित्व या आवश्यकता होती है

आरएसएस फ़ीड और ईमेल अपडेट
यदि कोई उपयोगकर्ता ईमेल अपडेट के माध्यम से आरएसएस फ़ीड की सदस्यता लेना चाहता है, तो हम संपर्क जानकारी, जैसे नाम और ईमेल पता मांगते हैं। यह हमेशा एक ऑप्ट-इन ऑपरेशन होता है जहां आप वेबसाइट पर सदस्यता विकल्प के माध्यम से अपना ईमेल और नाम प्रदान करते हैं। आप किसी भी ईमेल संचार के नीचे सदस्यता समाप्त लिंक का उपयोग करके या गोपनीयता@सॉलिड्समैक.com पर ईमेल करके इन संचारों से ऑप्ट-आउट कर सकते हैं।

लॉग, आँकड़े, और विश्लेषण
अधिकांश वेबसाइटों की तरह, हम वेब-आधारित विश्लेषिकी-विशेष रूप से Google Analytics का उपयोग करते हैं। यह इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते, ब्राउज़र प्रकार, रेफ़रिंग वेबसाइट, निकास और विज़िट किए गए पृष्ठ, उपयोग किए गए प्लेटफ़ॉर्म, दिनांक/समय टिकट, लिंक क्लिक जैसी जानकारी संग्रहीत करता है और समग्र उपयोग के लिए व्यापक जनसांख्यिकीय जानकारी एकत्र करता है। हालांकि यह बहुत सारी जानकारी को कैप्चर करता है, कोई भी व्यक्तिगत रूप से पहचाने जाने योग्य डेटा से जुड़ा नहीं है। और सभी उपयोगकर्ता और ईवेंट डेटा 38 महीनों के बाद समाप्त होने के लिए तैयार हैं।

कुकीज़
कुकी उपयोगकर्ता के कंप्यूटर पर संग्रहीत डेटा का एक टुकड़ा है जो उपयोगकर्ता के बारे में जानकारी से जुड़ा होता है। सॉलिडस्मैक वेबसाइट खरीद प्रक्रिया के माध्यम से ट्रैफ़िक डेटा और ट्रैफ़िक एकत्र करने के लिए कुकीज़ का उपयोग करती है। कोई व्यक्तिगत डेटा एकत्र नहीं किया जाता है। यह जानकारी विश्लेषणात्मक रिपोर्ट को दी जाती है और साइट ट्रैफ़िक और पूर्ण खरीद की निगरानी के लिए उपयोग की जाती है।

हम निम्नलिखित को लागू किया है:

  • एनालिटिक्स के साथ रीमार्केटिंग
  • Google प्रदर्शन नेटवर्क इंप्रेशन रिपोर्टिंग
  • जनसांख्यिकी और रुचि रिपोर्टिंग
  • फेसबुक पिक्सेल
  • एकीकृत सेवाएं जिनके लिए विज्ञापन कुकी और अनाम पहचानकर्ताओं के माध्यम से डेटा एकत्र करने के लिए Analytics की आवश्यकता होती है

हम, तृतीय-पक्ष विक्रेताओं (जैसे Google) के साथ, डेटा संकलित करने के लिए प्रथम-पक्ष कुकी (जैसे Google Analytics कुकी) और तृतीय-पक्ष कुकी (जैसे Google विज्ञापन कुकी) या अन्य तृतीय-पक्ष पहचानकर्ताओं का एक साथ उपयोग करते हैं विज्ञापन इंप्रेशन और अन्य विज्ञापन सेवा कार्यों के साथ उपयोगकर्ता इंटरैक्शन के संबंध में क्योंकि वे हमारी वेबसाइट से संबंधित हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि, जबकि हम Google विज्ञापन का उपयोग नहीं करते हैं, वेबसाइट विश्लेषिकी डेटा उनके द्वारा उपयोग किए जाने की संभावना है।

अपनी कुकी साफ़ करने के लिए, इन्हें देखें निर्देश. आप इस ब्राउज़र का उपयोग करके ऑप्ट-आउट भी कर सकते हैं ऐड - ऑन.

कड़ियाँ
इस साइट पर अन्य साइटों के लिए लिंक शामिल हैं। कृपया ध्यान रखें कि हम इन अन्य साइटों की गोपनीयता प्रथाओं के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं। हमारा सुझाव है कि जब उपयोगकर्ता सॉलिडस्मैक छोड़ते हैं और व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी एकत्र करने वाली प्रत्येक साइट के गोपनीयता कथन पढ़ते हैं, तो उन्हें इसके बारे में पता होना चाहिए। यह गोपनीयता कथन केवल सॉलिडस्मैक द्वारा एकत्र की गई जानकारी पर लागू होता है।

प्रभावी प्रदर्शन
सॉलिडस्मैक अमेज़ॅन सर्विसेज एलएलसी एसोसिएट्स प्रोग्राम में एक भागीदार है, जो एक संबद्ध विज्ञापन कार्यक्रम है जिसे साइटों को विज्ञापन और लिंक करके विज्ञापन शुल्क अर्जित करने के लिए एक साधन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। Amazon.com. इसका मतलब यह है कि जब आगंतुक किसी वस्तु को खरीदेंगे तो सॉलिडस्मैक एक कमीशन कमा सकता है Amazon.com, से रेफ़रल लिंक पर क्लिक करने के बाद सॉलिडस्मैक.कॉम.

विज्ञापनदाता
सॉलिडस्मैक बैनर विज्ञापनों के माध्यम से प्रत्यक्ष या तृतीय-पक्ष प्रदर्शन विज्ञापन का उपयोग नहीं करता है। इस साइट पर विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए किसी बाहरी कंपनी का उपयोग नहीं किया जाता है और इसलिए, आपकी जानकारी को ट्रैक करने के लिए कोई कुकीज़ नहीं हैं और/या गतिविधि बाहरी विज्ञापन कंपनियों या प्लेटफार्मों द्वारा निर्धारित की जाती है। हम प्रायोजित सामग्री (उर्फ विज्ञापन, सशुल्क सामग्री, या मूल सामग्री) प्रकाशित करते हैं जिसमें किसी बाहरी साइट का लिंक हो सकता है। इसके साथ, हम यह दिखाने के लिए एक ट्रैकिंग लिंक प्रदान कर सकते हैं कि क्लिक कहाँ से उत्पन्न हुआ। हालाँकि, कोई व्यक्तिगत डेटा प्रेषित नहीं होता है और हम सॉलिडस्मैक ग्राहकों के किसी भी व्यक्तिगत डेटा तक कोई व्यक्तिगत डेटा या एक्सेस प्रदान नहीं करते हैं।

क्या हम विदेश में व्यक्तिगत डेटा ट्रांसफर करते हैं?
हम आपकी व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य जानकारी को बाहरी पार्टियों को बेचते, व्यापार या अन्यथा हस्तांतरित नहीं करते हैं। इसमें विश्वसनीय तृतीय पक्ष शामिल नहीं हैं जो हमारी वेबसाइट के संचालन, हमारे व्यवसाय का संचालन करने, या आपकी सेवा करने में हमारी सहायता करते हैं, जब तक कि वे पक्ष इस जानकारी को गोपनीय रखने के लिए सहमत होते हैं। (इसका एक उदाहरण वह सेवा है जिसका उपयोग हम ईमेल भेजने के लिए करते हैं।) हम आपकी जानकारी तब भी जारी कर सकते हैं जब हमें लगता है कि रिलीज कानून का पालन करने, हमारी साइट नीतियों को लागू करने, या हमारे या अन्य अधिकारों, संपत्ति या सुरक्षा की रक्षा करने के लिए उपयुक्त है।

यदि आप हमारी वेबसाइट का उपयोग उस देश के अलावा किसी अन्य देश से करते हैं जहां सॉलिडस्मैक स्थित है, तो हमारे साथ आपके संचार के परिणामस्वरूप आपका व्यक्तिगत डेटा अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पार स्थानांतरित हो सकता है। साथ ही, जब आप हमें कॉल करते हैं या चैट शुरू करते हैं, तो हम आपको आपके मूल देश के बाहर किसी स्थान से सहायता प्रदान कर सकते हैं। इन मामलों में, आपके व्यक्तिगत डेटा को इस गोपनीयता नीति के अनुसार नियंत्रित किया जाता है।

तुम्हारा हक
आप किसी भी समय अपने बारे में व्यक्तिगत डेटा के बारे में सूचित होने के हकदार हैं जिसे हम संसाधित करते हैं, लेकिन कुछ विधायी अपवादों के साथ। आपको प्रोफाइलिंग/स्वचालित निर्णय लेने सहित अपने व्यक्तिगत डेटा के संग्रह और आगे की प्रक्रिया पर आपत्ति करने का भी अधिकार है। इसके अलावा, आपको अपने व्यक्तिगत डेटा को सुधारने, मिटाने या अवरुद्ध करने का अधिकार है। इसके अलावा, आपको अपने बारे में जानकारी प्राप्त करने का अधिकार है जो आपने हमें प्रदान किया है, और इस जानकारी को किसी अन्य डेटा नियंत्रक (डेटा पोर्टेबिलिटी) को प्रेषित करने का अधिकार है।

व्यक्तिगत डेटा को हटाना
आपको मिटाने का अधिकार है। हम आपके व्यक्तिगत डेटा को तब हटा देंगे जब हमें ऊपर बताए गए एक या अधिक उद्देश्यों के संबंध में इसे संसाधित करने की आवश्यकता नहीं होगी। आम तौर पर, हम वेबसाइट पर आपकी पिछली गतिविधि के बाद 38 महीने की अवधि तक उपलब्ध कराए गए नवीनतम डेटा को स्टोर करेंगे।

हालांकि, आपको ऑर्डर और सेवाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए और/या सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए डेटा को लंबी अवधि के लिए संसाधित और संग्रहीत किया जा सकता है।

आप संपर्क करके अपनी जानकारी को हटाने का अनुरोध कर सकते हैं गोपनीयता@सॉलिड्समैक.कॉम और हम आपके बारे में रखी गई व्यक्तिगत जानकारी को हटा देंगे (जब तक कि हमें इस गोपनीयता नीति में निर्धारित उद्देश्यों के लिए इसे बनाए रखने की आवश्यकता न हो)।

हमारी गोपनीयता नीति परिवर्तन
यदि हम अपनी गोपनीयता नीति को बदलने का निर्णय लेते हैं, तो हम उन परिवर्तनों को इस पृष्ठ पर पोस्ट करेंगे, आपको किसी भी परिवर्तन के बारे में सूचित करने वाला एक ईमेल भेजेंगे, और/या यहां गोपनीयता नीति संशोधन तिथि को अपडेट करेंगे।

नियम और शर्तें
कृपया हमारी वेबसाइट के उपयोग को नियंत्रित करने वाले दायित्व के उपयोग, अस्वीकरण और सीमाओं की स्थापना करते हुए हमारे नियम और शर्तें अनुभाग पर जाएं https://www.solidsmack.com/terms/.

संपर्क और शिकायतें
यदि आप यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र (ईईए) के निवासी हैं और मानते हैं कि हम आपके व्यक्तिगत डेटा को सामान्य डेटा संरक्षण विनियमन (जीडीपीआर) के अधीन बनाए रखते हैं, तो आप अपने राष्ट्रीय डेटा संरक्षण प्राधिकरण (डीपीए) को प्रश्न या शिकायत भेज सकते हैं:

अपना राष्ट्रीय डीपीए खोजें

यदि आप अपने व्यक्तिगत डेटा के प्रसंस्करण के खिलाफ अपील करना चाहते हैं या इस गोपनीयता नीति के संबंध में आपके कोई प्रश्न हैं,  संपर्क करें या हमें ईमेल गोपनीयता@सॉलिड्समैक.कॉम.